Header Ads Widget

Responsive Advertisement

मन को हमेशा हल्का रखिये

आज के भागदौड़ भरे जीवन में हम सभी ने स्वयं से ही दुरी बना ली है। खुद के लिए कर तो बहुत कुछ रहे है, फिर भी खुद से अनजान हो गए है। सब कुछ करते हुए भी जैसे कुछ नहीं कर रहे है , चाहे कितना भी हम खुद के लिए कुछ भी कर ले, अच्छे कपडे पहन ले, एन्जॉय कर ले, घूमे फिरे या फिर मनमानी ही क्यों न कर ले खुद को खुश रखने के लिए लेकिन यदि हमारा मन ही हल्का नहीं है , अंदर से हम भारी महसूस कर रहे है तो सब बेकार है।
Image result for smiling girl face images
आज के इस दौर में सबसे ज्यादा खुशकिस्मत वो है जो दिल से संतुष्ट है, हैप्पी है, किसी से कोई शिकवा -शिकायत नहीं है इसलिए मन से भी हल्के है। मन हल्का है तो सब हल्का है तो हर वो कोशिश करे जिससे आप दिल से खुश रहे। डांस करे , गुनगुनाये, हँसे लेकिन मन से हलके रहे।
खुद से बाते करे, यदि कभी ठीक महसूस न लगे तो खुद को पूछे, खुद को वार्म अप करे,  धीरे धीरे सकारात्मक आदते अपनाये, दिल की सुने और मन से संतुष्ट रहे।
जीवन में सबकुछ मन चाहे अनुसार नहीं होता, यदि कुछ स्वयं के अनुसार नहीं हो रहा है तो मन को छोटा मत कीजिये, किसी की बातो को दिल पर मत लीजिये, लोग अपने विचार के अनुसार दुसरो को भला या बुरा कहते है  तो वो उनके अपने विचार है , उनकी बातो को उतना ही ध्यान दीजिये की जिससे आप में कुछ इम्प्रूवमेंट हो बाकि सब बातो को छोड़ दीजिये।


Post a Comment

0 Comments