Header Ads Widget

Responsive Advertisement

आज ही अपना भाग्य बदले .

आज ही अपना भाग्य बदले -
Image result for images of light
सबकी यही कोशिश होती है , सबकी यह चाह भी है की "मेरा भाग्य बहुत अच्छा हो " मै बहुत भाग्यशाली रहु , मेरी दुनिया बहुत खुशहाली भरा हो , और इसी चाह को पूरा करने की कोशिश सब कर रहे है। आप चाहे तो आज और इसी वक्त अपना भाग्य बदल सकते है , आज ही भाग्यवान बन सकते है, यदि आपको अपना भाग्य बदलना है तो अब देर मत कीजिये। आपका बस एक निर्णय आपको आजीवन भाग्यशाली बना देगा। 
आपका एक निर्णय आपके जीवन को खुशियों के खजाने से भर देगा , सब कुछ बदल देगा , बस जरुरत है हिम्मत और हौसले से भरे कदम को आगे बढ़ाने की और वो कदम है अपने विचारो से सोचने समझने का तरीका बदलना होगा। जो लोग भी इस फार्मूला को समझ गए है उनका जीवन उत्तम बन गया है और जो इसे नहीं समझ पाए है वो वही के वही रह गए है सिर्फ उनका उम्र आगे बढ़ा है ,अब आपको सोचना है की आपको अपना उम्र आगे बढ़ाना है या खुद में स्पार्क ( जोश ) लाकर खुद को आगे बढ़ाना है। 
दोस्तों सारा खेल विचारो का है , जिस दिन आपने अपने सोचने का तरीका बदल दिआ उस वक्त से आपके जीवन में सब कुछ  बदल जायेगा। 
मिस्टर बिन ( Rowan Atkinson) नाम से पॉपुलर कार्टून से तो आप सब लोग वाकिफ होंगे , इस कैरक्टर को जिस पर्सन पे फिल्माया गया है उनका नाम रोवन एटकिंसन है उन्होंने इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हासिल की लेकिन फिर भी वो जॉब पाने में असफल रहे क्यों की वो ठीक से बोल नहीं सकते थे फिर भी अपने विचारो में वो इतने पॉजिटिव थे की निराश होने के बजाय उन्होंने मिस्टर बिन नाम से कार्टून बना दी जो की बहुत पॉपुलर हो गया। यही सोच सोच में फर्क होता है ,जिसमे सही सोचने की कला है वो अपने भाग्य को बनाने का अवसर ढूंढ ही लेता है। 
कहते है सबसे बड़ा धन स्वस्थ सेहत है , यदि आपके पास अच्छा सेहत है तो आप सच में बहुत बहुत भाग्यशाली है तो आज और अभी उस परमात्मा का शुक्रिया कीजिये जिसने आपको अच्छा सेहत दिया , सोचने समझने के लिए बुद्धि दी। आप सच में बहुत भाग्यशाली है , आप दुखी है तो बस अपने गलत सोच की वजह से। अब देरी मत कीजिये , उठिये और आगे बढिये अपनी ख़ुशी दुसरो के साथ बाटिये। आशावादी बनिए , भाग्यशाली तो आप उसी दिन से है जिस दिन आप पैदा हुए। ईश्वर अपने द्वारा बनाई रचना को कमजोर कैसे बना सकता , जिसकी रचना स्वयं भगवान ने की वो भाग्यशाली हर दिन है। 

Post a Comment

0 Comments